Ration

केंद्र सरकार की घोषणा : 80 करोड़ लोगों को दिसंबर 2023 तक फ्री राशन मिलेगा

FREE RATION UPDATES : कैबिनेट की बैठक में आज एक बड़ा फैसला लिया गया है एक बार फिर मुफ्त राशन योजना को सरकार की तरफ से आगे बढ़ा दिया गया है इस बार राशन कार्ड धारकों को सरकार की तरफ से यह सबसे बड़ा तोहफा दिया गया है कैबिनेट के मंत्री पीयूष गोयल की तरफ से 86 करोड़ लोगों को अब 1 वर्ष के लिए और राशन निशुल्क मिलता रहेगा इसका ऐलान किया है।

FREE RATION UPDATES : शुक्रवार को भी कैबिनेट की बैठक के अंतर्गत यह बड़ा फैसला लिया गया है 86 करोड लोगों को केंद्र की मोदी सरकार एक बार फिर निशुल्क राशन वितरण करने जा रही है यह राशन अब राशन कार्ड धारकों को 1 वर्ष के लिए दिया जाएगा जिसमें सरकार पहले की भांति राशन कोटा वितरित करेगी।

86 करोड लोगों को दिसंबर 2024 तक निशुल्क राशन मिलता रहेगा इसमें नया राशन दाल, गेहूं,चावल,चीनी,तेल,नमक बढ़ा कर दिया जा सकता है। केंद्र सरकार ने योजना को आगे बढ़ा दिया है

Read Also : Free Ration Big Announcement : 86 करोड़ लोगों को 1 वर्ष के लिए फ्री राशन ! नया क्या मिलेगा ? 

Free Ration Scheme
Free Ration Scheme

free Ration : आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से निशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है केंद्र सरकार की तरफ से योजना को 1 साल के लिए आगे बढ़ा गया है जिसके चलते सरकार पर हजारों करोड रुपए का अधिक भार पड़ेगा।

FREE RATION UPDATES : सरकार की तरफ से राष्ट्रीय खाद सुरक्षा अधिनियम के तहत 86.3 करोड लोगों को मुफ्त में राशन वितरण करने का एक बार फिर फैसला लिया गया है free ration सरकार 1 साल तक राशन वितरित करेगी इसकी घोषणा केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल के द्वारा की गई है यह राशन वितरण करने में सरकार का 2000 करोड रुपए से अधिक का खर्च आएगा।

Free Ration Scheme : सरकार की तरफ से निशुल्क गेहूं चावल चीनी तेल नमक दाल चना उपलब्ध कराया जा रहा है जो एक बार फिर राशन कार्ड धारक परिवारों को सरकार की तरफ से दिया जाएगा आपको बताना चाहेंगे सरकार ने यह आठवीं बार योजना को बढ़ाया है इससे पहले सितंबर महीने से लेकर 31 दिसंबर 2022 तक योजना बढ़ाई गई थी अब इसे 2024 तक बढ़ा दिया गया है।

Free Ration Scheme : केंद्र सरकार पिछले 28 महीनों से निशुल्क राशन योजना के अंतर्गत जो राशन कोटा वितरित कर रही है उसमें 1.80 लाख करोड़ रुपया खर्चा गया है यानी पिछले 3 महीनों के अंतर्गत यह खर्चा सरकार के ऊपर अधिक पड़ा है जो केंद्र सरकार ही भरेगी।

Ration Latest News : कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि हमारे पास पर्याप्त राशन है अनाज चावल के गोदाम भरे हुए हैं तो वही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के द्वारा भी इससे संबंधित बड़ा ऐलान किया गया था और निशुल्क राशन स्कीम के तहत आंकड़े पेश किए गए थे।

Our YouTube Channel – NITIGYAN4U

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *